दीपावली की रात अगर ऐसा कुछ हो जाए तो समझ लीजिये आपको मिला है माँ लक्ष्मी का आर्शीवाद

हम सभी के लिए दिवाली का त्यौहार बहुत ख़ास होता है। प्रत्येक घरों में अभी दिवाली की तैयारियां ज़ोरो शोरो से चल रही है। आपके घर में भी तैयारियां चल रही होंगी। आप प्रत्येक वर्ष इस त्यौहार को धूम धाम से मनाते होंगे पर क्या आपको पता है की हमें दिवाली की रात को कई संकेत मिलते है जिनसे पता चलता है की माँ लक्ष्मी हमसे प्रसन्न हुई है या नहीं।

कई प्राचीन मान्यताओं के अनुसार यह संकेत सच माने जाते है।

1उल्लू का दिखना

Diwali

आपने यह तो सुना ही होगा की उल्लू देवी लक्ष्मी का वाहन है। अगर आपको दीपावली की रात उल्लू के दर्शन हो जाए तो समझ लीजिये माँ की कृपा आप पर बरस गई है। ऐसा माना जाता है की माँ लक्ष्मी उल्लू पर सवार होकर दिवाली की रात को भ्रमण पर निकलती है।

2आँगन में आई बिल्ली

Diwali

यूँ तो बिल्ली का घर में आना पसंद नहीं करते लोग लेकिन दिवाली की रात अगर बिल्ली घर में आ जाये तो इसका यह संकेत होता है की आपका स्थायी धन आपको प्राप्त होने वाला है। बिल्ली अगर आपके घर आकर दूध पी जाए तो मान लीजिये की घर में खुशियां आने वाली है।

3दिख जाए छछूंदर

Diwali

छछूंदर को देख कर ना घबराएं। दीवाली की रात को अगर आपको छछूंदर के दर्शन हो जाए तो समझ लीजिये आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।

4केसरिया गाये का दर्शन

Diwali

केसरिया गाये सुख और संमृद्धि का प्रतीक होती है और दीपावली के उपलक्ष पर इनका दिखना अत्यधिक शुभ माना जाता है।

5अटके हुए धन की प्राप्ति होना

Diwali

यदि दिवाली वाले दिन आपको अटका हुआ धन मिल जाए तो इसे माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा समझें। कहीं गिरा हुआ पैसा या रिश्तेदारों से मिला उपहार भी अच्छे संकेतों में गिना जाता है।

Loading...
SHARE