इस बार सलमान खान के घर नहीं विराजेंगे गणपति, 15 साल की टूटेगी परंपरा

बॉलीवुड के अभिनेता धर्म और जात-पात के बंधनों से ऊपर होते है। क्या पता किस फिल्म में उन्हें किस धर्म का किरदार निभाना पड़ जाए। लेकिन कुछ अभिनेता और अभिनेत्रियाँ होती है जो वाकई सभी धर्मों के उत्सवों को खुले दिल से मनाते है। सलमान खान उन्ही लोगों में से एक है।

salman khan with sister arpita on ganesh utsav.jpg

लगातार पिछले 15 वर्षों से सल्लू बाबा अपने घर में गणपति महोत्सव मनाते आये है। उनके घर में इस परंपरा की शुरुआत उनकी बहन अर्पिता की जिद्द से हुई और फिर तो जैसे ये उनकी जिंदगी का हिस्सा बन गया।

15 साल में पहली बार टूटेगी गणपति स्थापना की परंपरा

15 साल से लगातार सलमान के घर “गैलेक्सी अपार्टमेंट” में गणपति स्थापना होती आई है। इस मौके पर पूरा परिवार साथ होता है और इस उत्सव को बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। सलमान खान इस मौके पर ढोल और ताशों की धुन पर नाचने से भी नहीं चूकते।

 

लेकिन इस बार गणपति स्थापना उनके निवास गैलेक्सी अपार्टमेंट की बजाय उनकी बहन अर्पिता के घर पर करने का निर्णय लिया गया है। खबर है की इस निर्णय की अहम वजह सलमान का “टाइगर जिन्दा है” की शूटिंग में व्यस्त होना है।

पिछले साल भी गणपति उत्सव में नहीं आये थे सलमान खान

लगातार 2 साल हो गए है जब सलमान प्रोफेशनल लाइफ में बिजी होने के कारण गणेश उत्सव से दूर हो रहे है। पिछले 15 साल से हर वर्ष गणेश महोत्सव पर सलमान खान का शरीक होना उनके परिवार की परंपरा सी बन गयी थी।

लेकिन पिछले साल फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग में बिजी हो कर वे इस है हिस्सा नहीं बन पाए। उसके बाद इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर जो हश्र हुआ वो तो आप जानते ही है।

ganapti moving to arpita home from salaman khan home.jpg

इस साल भी सलमान का गणेश महोत्सव में आना मुश्किल, वजह कटरीना

हालांकि सलमान के परिवार ने महोत्सव के जश्न की तैयारियाँ शुरू कर दी है लेकिन इस अभिनेता के इस साल गणेश उत्सव में दर्शन होना मुश्किल लग रहा है। सलमान खान अभी दुबई में कटरीना के साथ आगामी फिल्म टाइगर जिन्दा है की शूटिंग में बहुत व्यस्त है।

a still from movie tiger zinda hai.jpg

मूवी यूनिट के सूत्रों के अनुसार 7 सितम्बर तक उनका कार्यक्रम बहुत व्यस्त है। ऐसे में सलमान का आना मुश्किल लग रहा है। कुछ अन्य खबरों के अनुसार सलमान अबू धाबी से 1 दिन का ब्रेक ले कर 25 तारीख को बहन अर्पिता के घर गणपति स्थापना के लिए आएंगे।

Loading...
SHARE