3 इडियट्स से प्रभावित होकर नर्स ने करवाई डिलीवरी….ये हुआ अंजाम

क्या फिल्मो में दिखाए जाने वाले तौर तरीके हमे अपनी निजी ज़िन्दगी में अपनाने चाहिए? ओडिशा के केंद्रपाड़ा में स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल की नर्सो ने ऐसा ही किया!

आपको 3 इडियट्स फिल्म में दर्शाया गया डिलीवरी सीक्वेंस तो याद ही होगा? आमिर खान ने रेंचो का किरदार निभाते हुए की थी एक अदभुत डिलीवरी और वे उसमे सफल भी हुए थे। साई हॉस्पिटल की कुछ नर्सो ने भी ऐसा ही किया परन्तु परिणाम ददर्नाक एवं दुखदाई हुआ।

Shame on Sai Hospital
source

आरती समल नामक महिला को जब पेट में तेज दर्द महसूस हुआ तब वे अपने पति के साथ साई हॉस्पिटल पहुंची। डॉ. रश्मिकांत पात्रा (हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टर) उस समय वहां मौजूद नहीं थे। जब आरती जी के पति कल्पतरु समल ने डॉक्टर को फ़ोन लगाया तो उन्होंने होने वाले पिता को तसल्ली दिलाते हुए कहा की वहां मौजूद नर्सो द्वारा वे वीडियो कॉल के ज़रिये सीजेरियन ऑपरेशन करवा लेंगे।

Shame on Sai Hospital
source

आरती और कल्पतरु को यह नहीं पता था की वे अपने शिशु को जन्म से पहले ही खो देंगे। नर्सो ने वीडियो कॉल के ज़रिये डॉक्टर रश्मिकांत की बातें सुनते सुनते ऑपरेशन कर डाला। इस घटना में ना सिर्फ शिशु की मौत हुई बल्कि आरती समल के यूटरस को भी नुक्सान पंहुचा। नर्सो को अधिक जानकारी ना होने पर समल परिवार को ये दर्दनाक हादसा झेलना पड़ा।

Shame on Sai Hospital
source

कहा जा रहा है की आरती के पति ने FIR दर्ज किया है और हॉस्पिटल एवं डॉक्टर रश्मिकांत सहित दोषी नर्सो को इसका अंजाम झेलना पड़ेगा। फिलहाल मामले की पूरी जांच की जा रही है।

 

Loading...
SHARE