21 साल के इस स्टूडेंट ने अमेजन से 50 लाख ठग लिए, ये ट्रिक की थी यूज

1.jpg
आरोपी शिवम

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन के साथ लाखों रुपयों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है ।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली पुलिस ने हाल ही में दो ऐसे लोगों को पकड़ा है, जिन्होंने 166 मोबाइल फोन की ठगी करके अमेजन को ऑनलाइन चूना लगा दिया। बताया गया है की दिल्ली के त्रिनगर इलाके से 2 युवकों को अरेस्ट भी किया गया है। इन युवकों ने मिल कर ऑनलाइन कंपनी अमेज़न को कुछ ही महीनो में लाखो रुपये का चूना लगा दिया।

मुख्या आरोपी का नाम शिवम् है और उसके पास से 166 महंगे फ़ोन, 150 सिम कार्ड्स और कुछ फर्जी डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं। शिवम् अभी सिर्फ 21 साल का ही बताया जा रहा हैं और होटल मैनेजमेंट का छात्र है ।

2.jpg

आरोप है कि उसने अमेज़न स्टोर से अलग अलग दिन 166 फ़ोन खरीदे और खाली डिब्बा मिला बोल कर रिफंड लेता रहा। पुलिस के अनुसार इस साल सिर्फ अप्रेल से मई तक ही उसने इस धोखाघड़ी से 50 लाख रूपए कमा लिए।

अमेज़न को इस फ्राड की जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस में कम्प्लेन कर दी, उसके बाद ही पुलिस जांच में पूरी वारदात का खुलासा हुआ। आरोपी शिवम् पढाई के साथ नौकरी भी करता था परन्तु नौकरी से वो संतुष्ट नहीं था और ज्यादा जल्दी अमीर बनना चाहता था।

इसी के चलते उसने मार्च महीने में अमेज़न से मोबाइल खरीद कर रिफंड लेने का प्लान बनाया। एक दो बार रिफंड मिल जाने पर उसका हौसला और बढ़ गया और उसने कई नाम और कई फ़ोन नंबर इस्तेमाल करके रिफंड हासिल किया।

अगले 2 महीने वो अलग अलग नामों से ऐसा ही करता रहा जब तक कंपनी को इसकी भनक पड़ी, वो 166 फ़ोन मंगवा कर रिफंड हासिल कर चुका था। फिलहाल आरोपी अभी जेल में है।

Loading...
SHARE